SOBERBIA.Una enseñanza de gran precisión, como todas las de Padmasambhava en "Enseñanzas a la Dakini" (Ed. Imagina, Donostia-San Sebastián, 2006.Pág.151). Palabras justas y sentido claro, haciendo diana en el corazón de un problema, sin retórica ni circunloquios. Resultan admirables en su concisa exactitud. No hay ninguna ambigüedad y cualquiera puede entender su sentido: de ahí su potencia. La soberbia acompaña a menudo la práctica espiritual, y puede ser también su principal enemigo.
Dice Padma a Yeshe Tsogyal:
"Los mal llamados practicantes del dharma, con su arrogancia y engreimiento manifiestan una gran ambición.
La dama preguntó: ... qué significa eso?
El maestro dijo: algunos son engreídos considerando que poseen muchos conocimientos para enseñar.
Algunos son engreídos por considerarse buenos practicantes del dharma.
Algunos son engreídos considerándose como los grandes meditadores que viven en la soledad de las montañas.
Algunos son engreídos por considerarse poderosos y de grandes habilidades.
Viendo riquezas y objetos deseables, suspiran como un animal carnívoro oliendo sangre.
Viendo algo poco deseable o molesto, escapan corriendo como un yak salvaje puesto en libertad.
Están fascinados por sus propias virtudes como si contemplaran el ojo de la pluma del pavo real.
Envidian las virtudes ajenas con el mismo celo que un perro guardián vigila.
En cualquier caso, estos engreídos practicantes del dharma son su peor enemigo. Siento pena por éstas personas ignorantes atrapadas en el puño de Mara."
Thuk Je Che Tíbet.
Thuk Je Che Tibet
el dispensador dice:
la soberbia... es hermana de la obsecuencia...
OCTUBRE 08, 2016.-
उन्होंने कहा निकालने की मशीन:
गौरव ... चाटुकारिता की बहन है ...
08 अक्टूबर, 2016.-
unhonne kaha nikaalane kee masheen:gaurav ... chaatukaarita kee bahan hai ...08 aktoobar, 2016.-
अहंकार।
उच्च परिशुद्धता, "Dakini शिक्षाओं" में पद्मसंभव के सभी तरह टीचिंग (एड। कल्पना कीजिए, सैन सेबेस्टियन, 2006.Pág.151)। मेले शब्द और स्पष्ट अर्थ है, एक समस्या के दिल में लक्ष्य बना रही है, लफ्फाजी या circumlocutions के बिना। वे अपने संक्षिप्त सटीकता में सराहनीय हैं। अपनी शक्ति इसलिए: वहाँ कोई अस्पष्टता नहीं है और किसी को भी उसके अर्थ को समझ सकते हैं। गौरव अक्सर आध्यात्मिक अभ्यास के साथ जुडा हुआ है, और यह भी अपने मुख्य दुश्मन हो सकता है।
पद्मा का कहना है येशे Tsogyal:
"धर्म के तथाकथित चिकित्सकों, उनके अहंकार और दंभ के साथ महान महत्वाकांक्षा दिखा।
महिला से पूछा ... इसका क्या मतलब है?
शिक्षक ने कहा, कुछ पर विचार कर रहे हैं कि अभिमानी को पढ़ाने के लिए बहुत ज्ञान के अधिकारी।
कुछ धर्म के चिकित्सकों द्वारा अच्छा अभिमानी माना जाता है।
कुछ महान साधक जो पहाड़ों के एकांत में रहते हैं के रूप में माना अभिमानी रहे हैं।
कुछ शक्तिशाली और महान कौशल द्वारा अभिमानी माना जाता है।
धन और वांछनीय वस्तुओं को प्रदर्शित करने, एक मांसाहारी जानवर महक खून की तरह sighing।
अवांछनीय या परेशान कुछ देखकर, जारी एक जंगली याक की तरह चल रहा से बचने।
वे अपने स्वयं के गुण से रोमांचित हैं जैसे कि वे मोर पंख की आंख के लिए भेजा।
वे के रूप में एक प्रहरी पर नज़र रखता है उसी उत्साह के साथ दूसरों के गुण ईर्ष्या।
किसी भी मामले में, इन अभिमानी धर्म चिकित्सकों उनकी सबसे बड़ी दुश्मन है। मैं इन अज्ञानी लोगों मारा की चपेट में फंस लिए खेद है। "
चे जेई Thuk तिब्बत।
uchch parishuddhata, "dakini shikshaon" mein padmasambhav ke sabhee tarah teeching (ed. kalpana keejie, sain sebestiyan, 2006.pag.151). mele shabd aur spasht arth hai, ek samasya ke dil mein lakshy bana rahee hai, laphphaajee ya chirchumlochutions ke bina. ve apane sankshipt sateekata mein saraahaneey hain. apanee shakti isalie: vahaan koee aspashtata nahin hai aur kisee ko bhee usake arth ko samajh sakate hain. gaurav aksar aadhyaatmik abhyaas ke saath juda hua hai, aur yah bhee apane mukhy dushman ho sakata hai.padma ka kahana hai yeshe tsogyal:"dharm ke tathaakathit chikitsakon, unake ahankaar aur dambh ke saath mahaan mahatvaakaanksha dikha.mahila se poochha ... isaka kya matalab hai?shikshak ne kaha, kuchh par vichaar kar rahe hain ki abhimaanee ko padhaane ke lie bahut gyaan ke adhikaaree.kuchh dharm ke chikitsakon dvaara achchha abhimaanee maana jaata hai.kuchh mahaan saadhak jo pahaadon ke ekaant mein rahate hain ke roop mein maana abhimaanee rahe hain.kuchh shaktishaalee aur mahaan kaushal dvaara abhimaanee maana jaata hai.dhan aur vaanchhaneey vastuon ko pradarshit karane, ek maansaahaaree jaanavar mahak khoon kee tarah sighing.avaanchhaneey ya pareshaan kuchh dekhakar, jaaree ek jangalee yaak kee tarah chal raha se bachane.ve apane svayan ke gun se romaanchit hain jaise ki ve mor pankh kee aankh ke lie bheja.ve ke roop mein ek praharee par nazar rakhata hai usee utsaah ke saath doosaron ke gun eershya.kisee bhee maamale mein, in abhimaanee dharm chikitsakon unakee sabase badee dushman hai. main in agyaanee logon maara kee chapet mein phans lie khed hai. "che jeee thuk tibbat.
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